Parineeti Chopra Net Worth in indian Rupees- Worth Rich

Parineeti Chopra Net Worth in indian rupees

परिणीति चोपड़ा की कुल संपत्ति 2023 में लगभग 9 मिलियन डॉलर होने का अनुमान है। जो भारतीय रुपए में 74 करोड़ के बराबर है। वह एक भारतीय अभिनेत्री, गायिका और मॉडल हैं जो 2011 से मनोरंजन उद्योग में सक्रिय हैं।

उन्होंने कई हिट फिल्मों में अभिनय किया है और अपने प्रभावशाली अभिनय और चुलबुले व्यक्तित्व के लिए जानी जाती हैं। चोपड़ा को इश्कजादे, मेरी प्यारी बिंदू और साइना जैसी फिल्मों में उनकी भूमिकाओं के लिए जाना जाता है।

परिणामस्वरूप, परिणीति चोपड़ा लगभग 45+ लाख भारतीय रुपये की अनुमानित मासिक आय या वेतन के साथ भारत में सबसे अधिक भुगतान पाने वाली अभिनेत्रियों में से एक बन गई हैं। उनकी संपत्ति उनके फिल्मी करियर के साथ-साथ विज्ञापन सौदों और ब्रांड साझेदारी से आती है। परिणीति चोपड़ा प्रत्येक ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए प्रति दिन 30 लाख+ रुपये चार्ज करती हैं।

परिणीति चोपड़ा इस बात का प्रेरक उदाहरण हैं कि कैसे कड़ी मेहनत और समर्पण से जीवन में सफलता हासिल की जा सकती है। वह हर फिल्म के लिए 5 करोड़ रुपए से ज्यादा चार्ज करती हैं।

परिणीति चोपड़ा कई प्रमुख ब्रांडों का समर्थन करती हैं और उनके लिए ब्रांड एंबेसडर के रूप में काम करती हैं। कुछ हाई-प्रोफाइल ब्रांडों में निविया, माज़ा और स्पिनज़, वीचैट, पैंटीन, वाडीलाल, महिंद्रा स्कूटी, कोक (माज़ा), पेप्सिको (कुरकुरे), एडीईएक्स इंडिया और जोवेस हर्बल शामिल हैं। परिणीति चोपड़ा प्रत्येक ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए प्रति प्रोजेक्ट 3+ करोड़ रुपये चार्ज करती हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, परिणीति चोपड़ा की वर्तमान वार्षिक आय या वेतन लगभग 5+ करोड़ भारतीय रुपये होने का अनुमान है।

इस प्रभावशाली आंकड़े का श्रेय काफी हद तक उनके अभिनय करियर के साथ-साथ विभिन्न व्यावसायिक विज्ञापनों और उत्पाद सौदों में उनकी भागीदारी को दिया जाता है। अपने अभिनय कार्य के अलावा, परिणीति चोपड़ा ने गायन में भी कदम रखा है और पिछले कुछ वर्षों में कई एकल रिलीज़ किए हैं। आय के इन अतिरिक्त स्रोतों ने निस्संदेह उसकी बढ़ती निवल संपत्ति में योगदान दिया है।

अपने अभिनय करियर के अलावा, परिणीति ने इंस्टाग्राम सहित विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सक्रिय रहकर कई बड़े ब्रांडों और कंपनियों के साथ विज्ञापन सौदे भी किए हैं। परिणीति चोपड़ा इंस्टाग्राम पर प्रति प्रायोजित पोस्ट के लिए 10 लाख से अधिक रुपये चार्ज करती हैं, जिससे उनकी संपत्ति में इजाफा हुआ है। अपनी कड़ी मेहनत और समर्पण के साथ, परिणीति भारत की सबसे सफल अभिनेत्रियों में से एक बन गई हैं और कई लोगों के लिए प्रेरणा बनी हुई हैं।

नेट वर्थ 2023:

नाम परिणीति चोपड़ा
नेट वर्थ (डॉलर में) $9 मिलियन
नेट वर्थ (रुपये में) 74 करोड़
मासिक आय 45 लाख+
वार्षिक वेतन 5 करोड़+
प्रति मूवी आय 5 करोड़+
आय स्रोत अभिनय, ब्रांड समर्थन
पेशा अभिनेत्री, मॉडल, गायिका
आयु 34 वर्ष

पिछले 5 वर्षों में परिणीति चोपड़ा की कुल संपत्ति में वृद्धि:

2023 में $9 मिलियन
2022 में $8.5 मिलियन
2021 में $7 मिलियन
2020 में $6 मिलियन
2019 में $4.5 मिलियन

इस लेख में, हम परिणीति चोपड़ा के बारे में सब कुछ पर चर्चा करेंगे, जिसमें उनकी कुल निवल संपत्ति, 2023 में निवल संपत्ति, वार्षिक वेतन, प्रति समर्थन शुल्क, प्रारंभिक जीवन, जीवनी, पसंदीदा चीजें, करियर, सामाजिक प्रोफ़ाइल और बहुत कुछ शामिल है।

Parineeti Chopra biography

व्यक्तिगत जीवन:

परिणीति चोपड़ा का जन्म 22 अक्टूबर 1988 को अंबाला, हरियाणा, भारत में हुआ था और वह दो छोटे भाइयों शिवांग चोपड़ा और सहज चोपड़ा में सबसे बड़ी हैं। उनके पिता का नाम पवन चोपड़ा है, जो एक व्यवसायी हैं और अंबाला छावनी में एक आपूर्तिकर्ता के रूप में भारतीय सेना में सेवा करते थे, और उनकी माँ का नाम रीना चोपड़ा है, जो एक गृहिणी हैं। उनकी चचेरी बहनें अभिनेत्री हैं प्रियंका चोपड़ामीरा चोपड़ा, और मन्नारा चोपड़ा.

परिणीति की शिक्षा अंबाला के कॉन्वेंट ऑफ जीसस एंड मैरी में हुई। अपनी शुरुआती किशोरावस्था में, वह एक निवेश बैंकर बनने की ख्वाहिश रखती थीं, इसलिए उन्होंने यूके के मैनचेस्टर बिजनेस स्कूल से बिजनेस, फाइनेंस और इकोनॉमिक्स में ट्रिपल ऑनर्स की डिग्री पूरी की। चोपड़ा स्कूल की सांस्कृतिक गतिविधियों में काफी सक्रिय रही हैं और अपनी बहन प्रियंका चोपड़ा के साथ हमेशा एक प्रतिभाशाली छात्रा रही हैं। एसएससी परीक्षा में पूरे भारत में प्रथम स्थान प्राप्त करने के लिए उन्हें पूर्व भारतीय राष्ट्रपति प्रतिभा देवी सिंह पाटिल द्वारा सम्मानित किया गया था।

परिणीति अपने चुलबुले और व्यावहारिक व्यक्तित्व के लिए जानी जाती हैं। उन्हें खेलों का शौक है और उन्होंने प्रसिद्ध फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए कैटरिंग विभाग की टीम लीडर के रूप में अंशकालिक काम किया है। परिणीति को अपने खाली समय में पढ़ना, फिल्में देखना, खेल खेलना और यात्रा करना पसंद है। चोपड़ा ने हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीत में भी प्रशिक्षण लिया है और उनके पास संगीत में बीए ऑनर्स की डिग्री है।

जीवनी:

निक नाम परी, परिणीति
वास्तविक नाम परिणीति चोपड़ा
जन्म की तारीख 22 अक्टूबर 1988
आयु 34 साल पुराना
जन्म स्थान अम्बाला, हरियाणा, भारत
राष्ट्रीयता भारतीय
धर्म हिन्दू धर्म
राशि चक्र चिन्ह तुला
पेशा अभिनेत्री, मॉडल, गायिका
शैक्षणिक योग्यता व्यवसाय, वित्त और अर्थशास्त्र में ट्रिपल ऑनर्स
विश्वविद्यालय मैनचेस्टर बिजनेस स्कूल, यूके
ऊंचाई 5 फीट 5 इंच या 1.67 मीटर
वज़न 58 किग्रा या 128 पाउंड
बालों का रंग काला
आँखों का रंग भूरा
शारीरिक माप स्तन: 34 इंच
कमर: 27 इंच
कूल्हे: 35 इंच
पिता पवन चोपड़ा
माँ रीना चोपड़ा
भाई-बहन 2
भाई शिवांग चोपड़ा, सहज चोपड़ा
बहन NA
वैवाहिक स्थिति अविवाहित
अफेयर/बॉयफ्रेंड राघव चड्ढा (अफवाह)
खान-पान की आदत मांसाहारी
डेब्यू फिल्म महिला बनाम रिकी बहल (2011)
निवल मूल्य $9 मिलियन (लगभग)
आखरी अपडेट 2023

पसंदीदा चीजें:

पसंदीदा अभिनेता शाहरुख खान, सैफ अली खान
पसंदीदा अभिनेत्री रानी मुखर्जी, माधुरी दीक्षित
पसंदीदा फिल्म कुछ कुछ होता है, पाकीज़ा
पसंदीदा खिलाड़ी विराट कोहली
पसंदीदा गायक सोनू निगम, अरिज सिंह, शान, केके
पसंदीदा डांसर माइकल जैक्सन
पसंदीदा खेल क्रिकेट
पसंदीदा खाना कढ़ाई चिकन, राजमा-चावल, पिज़्ज़ा
पसंदीदा फुटवियर ग्लेडियेटर्स
पसंदीदा गंतव्य ऑस्ट्रेलिया, लास वेगास, दुबई
शौक यात्रा, कसरत (जिम), गायन
प्रिय खेल कैंडी क्रश
पसंदीदा कार्टून डोरेमोन
पसंदीदा टीवी शो द कपिल शर्मा शो
पसंदीदा कारें ऑडी

आजीविका:

अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद, वह आर्थिक मंदी के दौरान मुंबई, भारत लौट आईं और 2009 में यशराज फिल्म्स के साथ जनसंपर्क सलाहकार के रूप में अपना करियर शुरू किया और बाद में 2011 में एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म लेडीज़ वर्सेज रिकी बहल के साथ अभिनय की शुरुआत की। रणवीर सिंह.

यशराज फिल्म्स के मार्केटिंग विभाग में इंटर्नशिप के दौरान उन्होंने फिल्मों में काम करना सीखा। काम करने के दौरान वह 2010 की फिल्म बैंड बाजा बारात के प्रचार सहित विभिन्न परियोजनाओं में शामिल थीं, जिसके बाद उन्हें एहसास हुआ कि वह एक अभिनेत्री बनना चाहती थीं।

यशराज फिल्म्स के निर्माता ने ही उनकी अभिनय प्रतिभा को पहचाना और प्रभावित हुए, जिसके बाद उन्हें 3-फिल्मों के लिए साइन किया गया। परिणीति चोपड़ा एक सफल भारतीय अभिनेत्री और गायिका हैं जो पिछले एक दशक में प्रसिद्धि की ओर बढ़ी हैं।

उन्होंने अपना करियर 2011 में शुरू किया जब उन्होंने अपनी पहली फिल्म लेडीज़ वर्सेज रिकी बहल में अभिनय किया। फिल्म ने फिल्मफेयर अवॉर्ड (सर्वश्रेष्ठ महिला डेब्यू के लिए), स्क्रीन अवॉर्ड, प्रोड्यूसर्स गिल्ड फिल्म अवॉर्ड और सर्वश्रेष्ठ महिला डेब्यू और सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री के लिए आईफा अवॉर्ड सहित कई पुरस्कार जीते।

तब से, वह कई हिट फिल्मों में अभिनय कर चुकी हैं, जैसे इश्कजादे (2012), शुद्ध देसी रोमांस (2013 में सुशांत सिंह राजपूत के साथ), और हंसी तो फंसी (इसके विपरीत) सिद्धार्थ मल्होत्रा 2014 में)। सभी फिल्मों को आलोचकों से अपार प्रशंसा मिली और व्यावसायिक सफलता मिली।

उन्होंने कई पुरस्कार भी जीते हैं, जिसमें एक्शन रोमांटिक ड्रामा इश्कजादे में उनकी उत्कृष्ट भूमिका भी शामिल है, उन्हें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला – 60 वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में विशेष उल्लेख और सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री श्रेणी के लिए प्रोड्यूसर्स गिल्ड, स्क्रीन और फिल्मफेयर अवॉर्ड के लिए नामांकन भी प्राप्त हुआ। फिल्म हंसी तो फंसी में अपनी भूमिका के लिए, उन्होंने कॉमेडी फिल्म में सर्वाधिक मनोरंजक अभिनेता का बिग स्टार एंटरटेनमेंट अवॉर्ड जीता।

चोपड़ा ने अगली बार दहेज पर आधारित सामाजिक कॉमेडी फिल्म दावत-ए-इश्क और 2014 में एक अपराध फिल्म किल दिल में अभिनय किया। दोनों फिल्में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाईं और व्यावसायिक रूप से असफल हो गईं। उसी वर्ष, उन्होंने रिया की भूमिका निभाते हुए डोर नामक एक लघु फिल्म भी की। वह अगली बार 2016 की एक्शन कॉमेडी-ड्रामा ढिसूम में दिखाई दीं, जो फ्लॉप हो गई। 2014 से 2016 तक, चोपड़ा को बहुत कुछ झेलना पड़ा और उनके करियर में उतार-चढ़ाव आया।

लेकिन वह 2017 की रोमांटिक ड्रामा मेरी प्यारी बिंदू के साथ स्क्रीन पर लौटीं आयुष्मान खुरानाजिसे दर्शकों के साथ-साथ समीक्षकों ने भी खूब सराहा। उसी वर्ष, उन्होंने अपनी उत्कृष्ट वापसी की रोहित शेट्टी का कॉमेडी गोलमाल अगेन के साथ अजय देवगन, गोलमाल फिल्म श्रृंखला की चौथी किस्त। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 311 करोड़ रुपये (US$39 मिलियन) से अधिक की कमाई के साथ अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली भारतीय फिल्मों में से एक बन गई।

चोपड़ा की अगली फिल्म रोमांटिक कॉमेडी नमस्ते इंग्लैंड 2018 में व्यावसायिक और आलोचनात्मक रूप से असफल रही। अगले वर्ष, उन्होंने ऐतिहासिक युद्ध फिल्म केसरी में अभिनय किया, जो बॉक्स ऑफिस पर एक बड़ी व्यावसायिक सफलता के रूप में उभरी। बाद में, उसी वर्ष, उन्होंने 63 की सह-मेज़बानी कीतृतीय फिल्मफेयर पुरस्कार और जबरारिया जोड़ी नामक फिल्म में दिखाई दिए, जिसे सर्वसम्मति से नकारात्मक समीक्षा मिली और यह बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही।

2021 में, चोपड़ा ने नेटफ्लिक्स की मिस्ट्री थ्रिलर फिल्म द गर्ल ऑन द ट्रेन के साथ अपना ओटीटी डेब्यू किया और फिर जीवनी खेल ड्रामा साइना (बैडमिंटन खिलाड़ी के जीवन पर आधारित) में अभिनय किया। साइना नेहवाल). दोनों फिल्मों में उनके अभिनय को समीक्षकों द्वारा सराहा गया और “द गर्ल ऑन द ट्रेन” के लिए उन्होंने फिल्मफेयर में एक और सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का नामांकन अर्जित किया।

तब से, उन्होंने संदीप और पिंकी फरार (2021), कोड नेम: तिरंगा (2022), और उंचाई (2022) सहित कई हिट फिल्मों में अभिनय किया है। परिणीति को उनकी बहुमुखी प्रतिभा के लिए जाना जाता है, उन्होंने मुख्यधारा और स्वतंत्र दोनों फिल्मों में कई तरह की भूमिकाएँ निभाईं।

चोपड़ा अगली बार 2023 की फिल्म कैप्सूल गिल में अभिनय करने जा रहे हैं अक्षय कुमार और चमकीला विपरीत दिलजीत दोसांझ.

उन्होंने कुछ टेलीविजन कार्यों में भी योगदान दिया है, जिनमें तीसरा स्टारडस्ट अवॉर्ड्स (2013, सह-मेजबान), इंडियाज बेस्ट सिनेस्टार्स की खोज (2014, मेंटर), ये है आशिकी (2014, विशेष उपस्थिति), तीसरा टीओआईएफए अवॉर्ड्स (2016, सह-मेजबान) शामिल हैं। -होस्टेड), हुनरबाज़: देश की शान (2022, जज), आदि।

अपने अभिनय करियर के अलावा, परिणीति एक कुशल गायिका भी हैं। उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में कई गाने जारी किए हैं, जिनमें हिट गाने माना कि हम यार नहीं (2017, फिल्म मेरी प्यारी बिंदू में), तेरी मिट्टी (2019, फिल्म केसरी में), और “मतलबी यारियां” (2021 में) शामिल हैं। , अनप्लग्ड)। उन्होंने अन्य कलाकारों के साथ भी सहयोग किया है, जैसे सोनू निगम. अपने प्रभावशाली ट्रैक रिकॉर्ड के साथ, इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि परिणीति चोपड़ा बॉलीवुड के सबसे अधिक मांग वाले सितारों में से एक हैं।

परिणीति चोपड़ा इस बात का प्रेरणादायक उदाहरण हैं कि कड़ी मेहनत और समर्पण से कैसे सफलता मिल सकती है। उनका करियर कई युवाओं के लिए प्रेरणा है जो मनोरंजन उद्योग में कुछ बड़ा करने का सपना देखते हैं।

परिणीता चोपड़ा का ऑफ-स्क्रीन काम और सार्वजनिक छवि:

ऑफ-स्क्रीन, परिणीति चोपड़ा एक सक्रिय परोपकारी और सामाजिक कार्यकर्ता हैं। उनका दान कार्य शिक्षा को बढ़ावा देने, लड़कियों को सशक्त बनाने और गरीबी में रहने वाले लोगों को सहायता प्रदान करने पर केंद्रित है। वह भारत में लैंगिक समानता की भी मुखर समर्थक हैं और उन्होंने यौन उत्पीड़न और भेदभाव के खिलाफ भी आवाज उठाई है।

परिणीति की सार्वजनिक छवि एक मजबूत, स्वतंत्र महिला की है जो अपनी बात कहने से नहीं डरती। वह युवा लड़कियों के लिए एक आदर्श बन गई हैं जो उनकी सफलता और दृढ़ संकल्प से प्रेरित हैं। परिणीति ने 2015 में हरियाणा सरकार द्वारा ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ अभियान सहित राजदूत की भूमिका भी निभाई है और 2017 में टूरिज्म ऑस्ट्रेलिया द्वारा ‘फ्रेंड्स ऑफ ऑस्ट्रेलिया’ एडवोकेसी पैनल में टूरिज्म ऑस्ट्रेलिया के लिए राजदूत भी बनीं। विभिन्न कारणों से और भारतीय युवाओं के लिए एक सकारात्मक उदाहरण के रूप में कार्य करना।

वह मानसिक स्वास्थ्य, पर्यावरण और पशु अधिकारों के बारे में जागरूकता बढ़ाने के अभियानों में भी शामिल रही हैं। चोपड़ा ने शबाना आज़मी मिजवान वेलफेयर सोसाइटी (लड़कियों को सशक्त बनाने के लिए समर्पित एनजीओ) का समर्थन करने के लिए विल्स लाइफस्टाइल इंडिया फैशन वीक में रैम्प किया और लैक्मे फैशन वीक में भी वॉक किया और कई पत्रिकाओं के लिए कवर मॉडल रही हैं। परिणीति को 2013 से फोर्ब्स इंडिया की सेलिब्रिटी 100 सूची में भी स्थान मिला है। कुल मिलाकर, परिणीति चोपड़ा ने स्क्रीन पर और बाहर दोनों जगह एक प्रभावशाली करियर बनाया है, और वह कई लोगों के लिए प्रेरणा का स्रोत बनी हुई हैं।

परिणीति की सार्वजनिक छवि काफी हद तक इन उद्देश्यों के प्रति उनके समर्पण से बनी है; उन्हें एक प्रेरणादायक रोल मॉडल के रूप में देखा जाता है जो दुनिया को एक बेहतर जगह बनाने के लिए जुनूनी है। उनके ऑफ-स्क्रीन काम ने उन्हें मीडिया और जनता दोनों से पहचान दिलाई, जिससे वह भारत में सबसे लोकप्रिय हस्तियों में से एक बन गईं।

चोपड़ा कई महत्वाकांक्षी अभिनेताओं और गायकों के लिए प्रेरणा हैं। उसकी सफलता दर्शाती है कि कड़ी मेहनत और समर्पण रंग ला सकता है और सपने हकीकत बन सकते हैं।

परिणीति चोपड़ा की कुल संपत्ति कितनी है?

परिणीति चोपड़ा की कुल संपत्ति लगभग 9 मिलियन डॉलर है, जो भारतीय रुपये में 74 करोड़ के बराबर है।

परिणीति चोपड़ा का मासिक वेतन क्या है?

परिणीति चोपड़ा का मासिक वेतन लगभग 45 लाख रुपये है।

परिणीति चोपड़ा की उम्र कितनी है?

परिणीति चोपड़ा का जन्म 22 अक्टूबर 1988 को अंबाला, हरियाणा, भारत में हुआ था। वह 2023 तक 34 साल की हैं।

परिणीति चोपड़ा की सालाना सैलरी कितनी है?

परिणीति चोपड़ा की सालाना सैलरी 5 करोड़ रुपए से ज्यादा है।

Leave a Comment