Denny Laine Net Worth in indian rupees – Worth Rich

डेनी लाइन एक प्रसिद्ध अंग्रेजी संगीतकार, गिटारवादक, गीतकार और गायक थे, जिन्हें संगीत समूह ‘द मूडी ब्लूज़’ और ‘विंग्स’ के सह-संस्थापक के रूप में जाना जाता था, Denny Laine Net Worth $500 हजार (500,000)  Denny Laine Net Worth in indian rupees 41,662,250 हे|  जिन्होंने स्वास्थ्य संबंधी असफलता के बाद 79 वर्ष की आयु में अपना जीवन खो दिया। निधन ने उनके प्रशंसकों और परिवार को दुखी कर दिया है और उन्हें संगीत उद्योग में उनके व्यापक योगदान की याद दिला दी है।

डेनी लाइन कौन थे?

डेनी लाइन का जन्म 29 अक्टूबर 1944 को बर्मिंघम, इंग्लैंड में हुआ था। वह एक प्रसिद्ध अंग्रेजी गीतकार, गिटारवादक और गायक थे। डेनी लाइन को प्रसिद्ध ‘मूडी ब्लूज़’ और ‘विंग्स’ के सह-संस्थापक सदस्य के रूप में मनाया गया, जो पॉल मेकार्टनी और लिंडा मेकार्टनी के साथ गठित बैंड के साथ एक दशक लंबा कार्यकाल था।

1960 के दशक की शुरुआत में, डेनी लाइन ने बर्मिंघम में एक बैंड, ‘डेनी लाइन एंड द डिप्लोमैट्स’ का गठन और सह-स्थापना की। बैंड में भविष्य के सितारे बेव बेवन और फिर इलेक्ट्रिक लाइट ऑर्केस्ट्रा शामिल थे। बैंड को रिकॉर्डिंग में सफलता नहीं मिली, लेकिन संगीत सितारों के ऊर्जावान प्रदर्शन के कारण यह शहर में एक अग्रणी समूह बन गया। संगीत में डेनी लाइन के करियर को आकार देने में राजनयिकों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इस बैंड के माध्यम से, डेनी ने पहली बार सार्वजनिक रूप से प्रदर्शन किया, जिससे उन्हें संगीत की दुनिया में आगे बढ़ने का आत्मविश्वास और आकांक्षा मिली।

1964 में, डेनी ने ‘मूडी ब्लूज़’ नामक एक बैंड का गठन किया, जिसे प्रसिद्धि की सुर्खियों में उनका प्रवेश माना गया। डेनी लाइन ने अपने प्रसिद्ध हिट “गो नाउ” के कारण बैंड की शुरुआती सफलता अर्जित की, एक ऐसा गीत जिसने उनकी प्रसिद्धि को अंतर्राष्ट्रीय स्तर तक बढ़ा दिया, जिसके परिणामस्वरूप डेनी के प्रदर्शन को वैश्विक मंच पर जगह मिली। 1966 में, अधिक आर्केस्ट्रा ध्वनि की ओर बदलाव के कारण बैंड में डेनी की यात्रा समाप्त हो गई थी।

इसके बाद डेनी लाइन ने बैंड इलेक्ट्रिक स्ट्रिंग का गठन किया, जिसने क्लासिक स्ट्रिंग को रॉक संगीत सेटिंग में शामिल किया। बैंड ने उन्हें संगीत शैलियों के अन्य पहलुओं में गहराई से जाने के लिए प्रेरित किया। बैंड मुख्यधारा में सफल नहीं हुआ, लेकिन इस बैंड के माध्यम से संगीत में डेनी के अभिनव दृष्टिकोण को काफी सराहा गया।

1971 में डेनी ने एक कदम आगे बढ़ाया और अपनी प्रतिभा के दम पर उन्हें बड़ी पहचान मिली. उन्होंने पॉल और लिंडा मेकार्टनी के साथ मिलकर बैंड ‘विंग्स’ की सह-स्थापना की। बैंड ने कई एल्बम और एकल रिलीज़ करके बड़ी सफलता और प्रसिद्धि प्राप्त की। बैंड के साथ डेनी का सहयोग एक दशक तक चला, इस दौरान उन्होंने गिटारवादक, गीतकार और गायक सहित अपनी बहुमुखी प्रतिभा दिखाई, जिसने बैंड की सफलता और प्रसिद्धि में योगदान दिया। ‘बैंड ऑन द रन’ और ‘लंदन टाउन’ सहित प्रसिद्ध गीतों को काफी प्रसिद्धि और पहचान मिली और उन्हें संगीत उद्योग में उनका महत्वपूर्ण काम माना जाता है।

व्यक्तिगत जीवन

डेनी लाइन ने गायक जो जो लाइन से शादी की और उनके दो बच्चे हुए; हालाँकि, उसके साथ यह विवाह अल्पकालिक था। संगीत स्टार के कई रिश्तों से तीन अन्य बच्चे थे। जुलाई 2023 में, डेनी ने अपनी मृत्यु तक एलिजाबेथ मेले से शादी की।

डेनी लाइन की मृत्यु कैसे हुई?

रिपोर्ट्स के मुताबिक, डेनी लाइन का मंगलवार सुबह फ्लोरिडा के नेपल्स स्थित एनसीएच बेकर हॉस्पिटल में निधन हो गया। डेनी लाइन को फेफड़े में खराबी, जीवाणु संक्रमण और अन्य स्वास्थ्य समस्याओं की शिकायत के कारण बार-बार अस्पताल जाना पड़ा। उनकी पत्नी के बयान के मुताबिक, वह पिछले हफ्ते आईसीयू में वेंटिलेटर पर थे और मंगलवार सुबह उनका निधन हो गया।

net worth

संगीतकार ने संगीत उद्योग को कई साल समर्पित किए थे, जिसके अनुसार उनकी मृत्यु तक उनकी कुल संपत्ति $500 हजार थी।

कोविड गोफंडमी

एलिज़ाबेथ ने सितंबर 2023 में COVID-19 के साथ अपनी लंबी लड़ाई के बाद चिकित्सा लागत और बिलों का भुगतान करने में मदद के लिए एक GoFundMe लॉन्च किया। GoFundMe के बयान में विस्तार से बताया गया कि उनके पास चिकित्सा बीमा सुविधा नहीं थी।

सिदरा तुल ​​मुन्तहा

सिदरा नदीम कराची, पाकिस्तान की एक छात्रा और एक स्वतंत्र पेशेवर सामग्री लेखिका हैं। सोशल मीडिया पोस्ट से लेकर ब्लॉग पोस्ट तक, वह लगभग किसी भी चीज़ पर लिख सकती हैं। उनका मुख्य उद्देश्य अपने पाठकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री प्रदान करना है, लेखन में 2+ वर्षों के अनुभव के साथ, वह ऐसी गुणवत्ता वाली सामग्री तैयार करती हैं जो पाठकों को उनकी सीटों से बांधे रखती है।

Leave a Comment