Bhajanlal Sharma Net Worth in Hindi – Worth Rich

Bhajanlal Sharma Net Worth: भजन लाल शर्मा पर एक करोड़ 50 लाख रुपये की संपत्‍ति है और 43 लाख 60 हजार रुपये की चल संपत्‍त‍ि है|  भजनलाल शर्मा राजस्थान की सांगानेर विधानसभा का प्रतिनिधित्व करने वाले विधायक हैं जिन्हें हाल ही में विधायक दल की बैठक में राजस्थान राज्य के नए मुख्यमंत्री के रूप में नामित किया गया है।

भजनलाल शर्मा विधानसभा चुनाव में विपक्षी कांग्रेस पार्टी के भूपेन्द्र भारद्वाज को करीब 48000 वोटों से हराकर सांगानेर से विधायक बने हैं. इससे पहले भजनलाल चार बार भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महासचिव रह चुके हैं. आपको बता दें कि भजनलाल पहली बार चुनाव जीतकर विधायक बने थे, इसके बाद उन्हें राजस्थान सरकार के मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी दी गई है,

जिसके कारण भजनलाल इस समय सुर्खियों में हैं। इस लेख में Bhajanlal Sharma Net Worth ,भजनलाल शर्मा की जीवनी, भजनलाल शर्मा कौन हैं? जानिए उनके परिवार, उम्र, करियर और अन्य जानकारी के बारे में।

भजनलाल शर्मा कौन हैं ?

भजनलाल शर्मा भारतीय जनता पार्टी के सदस्य हैं और एक राजनीतिज्ञ भी हैं। भजन लाल राजस्थान के सांगानेर विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं, जिन्होंने हाल ही में राजस्थान विधानसभा 2023 का चुनाव अपने विपक्षी कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार भूपेन्द्र भारद्वाज को लगभग 48000 मतों के अंतर से हराकर जीता।

आपको बता दें कि यह पहली बार है जब उन्होंने विधानसभा चुनाव में विधायक पद के लिए जीत हासिल की है. इससे पहले भजनलाल भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महासचिव के तौर पर कार्यकाल संभाल चुके हैं. हाल ही में भारतीय जनता पार्टी की विधायक दल की बैठक में भजनलाल शर्मा को राजस्थान राज्य के मुख्यमंत्री पद के लिए नामित किया गया है। जो उनके और उनके परिवार के लिए गर्व और उत्साह की बात है।

भजनलाल शर्मा की जीवनी

राजस्थान राज्य के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा का जन्म 15 दिसंबर 1967 को अटारी नदबई, भरतपुर में हुआ था। वह एक भारतीय राजनीतिज्ञ हैं। उनकी माता का नाम गोमती देवी और पिता का नाम किशन स्वरूप शर्मा है। आपको बता दें कि भजनलाल का निर्वाचन क्षेत्र राजस्थान का सांगानेर है जिसे उन्होंने हाल ही में विधानसभा चुनाव में जीता है. भजनलाल 15 दिसंबर, 2023 से राजस्थान के 14वें मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभालेंगे।

भजनलाल शर्मा Overview

नाम भजन लाल शर्मा
जन्म स्थान अटारी नदबई, भरतपुर, राजस्थान
जन्म की तारीख 15 दिसंबर 1967
आयु 56 वर्ष
राष्ट्रीयता भारतीय
धर्म हिंदू
जाति ब्राह्मण
माँ -गोमती देवी
पिता किशन स्वरूप शर्मा
वैवाहिक स्थिति विवाहित
पत्नी का नाम गीता शर्मा
पेशा राजनीतिज्ञ, राजस्थान के मुख्यमंत्री
राजनीतिक दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)
शिक्षा राजनीति विज्ञान, एम.ए

भजनलाल शर्मा उम्र

भजनलाल शर्मा भरतपुर जिले के रहने वाले हैं और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े हैं। भजनलाल की उम्र की बात करें तो 2023 में 56 साल है।

भजन लाल शर्मा पत्नी

भजनलाल शर्मा के वैवाहिक जीवन की बात करें तो वह शादीशुदा हैं। उनकी पत्नी का नाम गीता शर्मा है और उनका परिवार जयपुर में रहता है। जब भजन लाल शर्मा को मुख्यमंत्री बनाए जाने की घोषणा की गई तो उनकी पत्नी भावुक हो गईं और उनकी आंखों से खुशी के आंसू छलक पड़े।

भजनलाल शर्मा शिक्षा

भजन लाल शर्मा ने अपनी प्राथमिक शिक्षा भरतपुर से की, जिसके बाद उन्होंने राजस्थान विश्वविद्यालय से राजनीति विज्ञान में मास्टर ऑफ आर्ट्स की डिग्री प्राप्त की, जो एक भारतीय राजनीतिज्ञ भी हैं।

भजनलाल शर्मा net worth

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भजनलाल शर्मा की कुल संपत्ति करीब 1.5 करोड़ रुपये है और कुछ आंकड़ों के मुताबिक, 43.6 लाख रुपये का कर्ज भी है. कुल मिलाकर, राजस्थान के नए मुख्यमंत्री की कुल संपत्ति लगभग 1 करोड़ रुपये है।

भजनलाल शर्मा की जीवनी, उम्र, पत्नी, विकी, कुल संपत्ति, करियर और शिक्षा

भजन लाल शर्मा का करियर

भजनलाल का राजनीतिक करियर राजस्थान यूनिवर्सिटी से राजनीति विज्ञान की पढ़ाई करने के बाद शुरू हुआ।

भजनलाल शर्मा भारतीय जनता पार्टी के सदस्य हैं जिन्होंने चार बार राज्य महासचिव के रूप में कार्य किया है।

भजनलाल शर्मा राजस्थान के सांगानेर विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं, जो हाल ही में 2023 के विधानसभा चुनावों में अपने प्रतिद्वंद्वी को लगभग 48000 वोटों के अंतर से हराकर पहली बार विधानसभा के सदस्य यानी विधायक चुने गए हैं।

भजनलाल शर्मा की जीवनी, उम्र, पत्नी, विकी, कुल संपत्ति, करियर और शिक्षा

12 दिसंबर 2023 को राजस्थान राज्य के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के लिए विधायक बैठक समूह में भजनलाल शर्मा को मुख्यमंत्री पद के लिए नामांकित किया गया है।

भजनलाल शर्मा अपने जन्मदिन 15 दिसंबर 2023 को राजस्थान के नए मुख्यमंत्री यानी 14वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे और राजस्थान सरकार की जिम्मेदारी शुरू करेंगे.

Leave a Comment